Pakistan: नवाज शरीफ के समर्थक रैली में लेकर पहुंचे शेर-बाघ, नाराज हुए पूर्व प्रधानमंत्री, वीड‍ियो वायरल

अंतरराष्ट्रीय

Nawaz Sharif Rally Video Viral: आगामी 8 फरवरी के पाक‍िस्‍तान में नेशनल असेंबली के चुनाव होने जा रहा है. इसे लेकर पा‍क‍िस्‍तान के राजनीत‍िक दल चुनाव में पूरी ताकत झोंके हुए हैं. पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के नेतृत्व वाली पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) चुनाव प्रचार में पूरे जोर शोर से जुटी है. पीएमएल-एन की मंगलवार (23 जनवरी) की लाहौर में न‍िकली एक रैली की अनोखी घटना से जुड़ा वीड‍ियो वायरल हो रहा है. रैली में नवाज शरीफ के समर्थक असली शेर और बाघ लेकर पहुंचे थे. 

समाचार एजेंसी एएनआई ने न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के हवाले से बताया क‍ि पीएमएल-एन समर्थक पार्टी के च‍िन्ह का प्रतिनिधित्व करने वाले जानवरों को पूर्व पीएम नवाज शरीफ के स्वागत के लिए नेशनल असेंबली (एनए) -130 निर्वाचन क्षेत्र में स्थापित शिविरों में लेकर आए थे.

इस दौरान बड़ी संख्या में पीएमएल-एन समर्थकों ने लोहे के पिंजरे में बंद शेर और बाघ के साथ सेल्फी भी खींचीं. ऐसा पहली बार नहीं है जब इन जंगली जानवरों को पहली बार सार्वजन‍िक समारोह में लाया गया हो. इससे पहले भी समर्थक पार्टी के कई सार्वजनिक समारोहों में इनको लेकर आए हैं.  

नवाज शरीफ के न‍िर्देश के बाद वापस भेजे गए असली शेर और बाघ 

पीएमएल-एन नेता मरियम औरंगजेब ने सोशल मीड‍िया मंच 'एक्‍स' कहा कि नवाज शरीफ के न‍िर्देशों के बाद रैली में एक समर्थक की तरफ से लाए गए असली शेर को वापस भेज द‍िया गया. उन्‍होंने कहा कि नवाज शरीफ ने निर्देश दिया है कि पाकिस्तान की किसी भी रैली में कोई असली शेर या कोई अन्य जानवर नहीं लाया जाएगा.  

द न्यूज इंटरनेशनल की र‍िपोर्ट के अनुसार, मरियम का कहना है क‍ि पीएमएल-एन सुप्रीमो ने मोहिनी रोड पर आयोज‍ित चुनावी रैली में एक शेर लाने पर कड़ा संज्ञान लिया. मीडिया रिपोर्ट के मुताब‍िक, पीएमएल-एन पार्टी के झंडे में बाघ की तस्वीर है. इसके चलते ही पूर्व पीएम शरीफ का स्वागत करने के लिए समर्थक असली शेर और बाघ लेकर पहुंचे. 

एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के मुताब‍िक, बुधवार (24 जनवरी) को नवाज शरीफ ने कहा था क‍ि प्रधानमंत्री कार्यालय से उनके हटने के बाद पाकिस्तान को संकट का सामना करना पड़ा. 

'परमाणु राष्ट्र बनाने वाले पीएम को ही जेल में भेजा'   

शरीफ ने ननकाना साहिब में एक सार्वजनिक सभा के दौरान यह भी कहा कि पाकिस्तान को परमाणु राष्ट्र बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले प्रधानमंत्री को ही जेल में डाल द‍िया गया था. जेल भेजने के पीछे द‍िए तर्कों पर भी पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने सवाल खड़े क‍िए.  

ननकाना साहिब में सकारात्मक बदलाव लाने का वादा

पाकि‍स्‍तान के पूर्व पीएम शरीफ ने ननकाना साहिब में सकारात्मक बदलाव लाने का वादा भी क‍िया. उन्‍होंने कहा कि लड़कों के डिग्री कॉलेज और एक अत्याधुनिक क्रिकेट स्टेडियम की स्थापना के साथ शहर को एक मॉडल में तब्दील करने की योजना भी तैयार की गई है. 

यह भी पढ़ें: सऊदी अरब में खुलने जा रहा पहला शराब का स्टोर! जानें कौन ले सकेंगे यहां से अल्कोहल


Related News